female doctor in kolkata: पर अत्याचार के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल मेडिकल सुपरिटेंडेंट पर कार्रवाई,

female doctor in kolkata: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी (brutality with female doctor) और हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। इस दर्दनाक घटना के बाद देशभर के रेजिडेंट डॉक्टरों (resident doctors strike) में भारी आक्रोश फैल गया है। डॉक्टरों ने इस जघन्य अपराध के खिलाफ हड़ताल (nationwide doctor strike) का ऐलान किया है, जो तब तक जारी रहेगी जब तक दोषियों को सजा नहीं मिल जाती।

घटना के बाद से ही रेजिडेंट डॉक्टर लगातार प्रदर्शन (protest by doctors) कर रहे हैं और न्याय की मांग कर रहे हैं। इस घटना के चलते आरजी कर मेडिकल कॉलेज के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर संजय वशिष्ठ (medical superintendent) को उनके पद से हटा दिया गया है। डॉक्टरों का कहना है कि इस घटना ने उनके कार्यस्थल पर सुरक्षा (workplace safety for doctors) को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं।

यहां हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने भी इस मामले में सख्त कार्रवाई (strict action) के निर्देश दिए हैं और राज्य सरकार से तुरंत रिपोर्ट पेश करने को कहा है। वहीं, कोलकाता पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी संजय रॉय (accused arrested) को गिरफ्तार कर लिया है। अदालत ने आरोपी को 14 दिनों की पुलिस हिरासत (police custody) में भेज दिया है।

यहां हमारे ट्विटर से जुड़ें

healthy for weight (6)
female doctor in kolkata: पर अत्याचार के खिलाफ देशव्यापी हड़ताल मेडिकल सुपरिटेंडेंट पर कार्रवाई, 3

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association IMA) ने भी इस घटना की निंदा करते हुए चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही दोषियों को सजा नहीं मिली तो वे देशव्यापी प्रदर्शन (nationwide protest by doctors) करेंगे। डॉक्टरों का यह आंदोलन न्याय की मांग तक जारी रहने वाला है, और इससे सरकार पर दबाव (pressure on government) बढ़ गया है कि वह जल्द से जल्द सख्त कदम उठाए।

और पढ़ें

Share This Article
Exit mobile version