Vinesh Phogat Homecoming: वतन वापसी पर इमोशनल हुईं विनेश फोगाट, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

inesh Phogat Homecoming भारतीय पहलवान विनेश फोगाट, जो हाल ही में पेरिस से लौटकर भारत आई हैं, का 17 अगस्त की सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया।

inesh Phogat Homecoming भारतीय पहलवान विनेश फोगाट, जो हाल ही में पेरिस से लौटकर भारत आई हैं, का 17 अगस्त की सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर भारत के ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। विनेश का स्वागत नाच-गाने और उत्सव के माहौल के बीच किया गया, जो किसी भी गोल्ड मेडल विजेता के स्वागत से कम नहीं था।

एयरपोर्ट पर पहुंचते ही बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने विनेश से मिलकर उनका ढांढस बंधाया। विनेश फोगाट के साथ भले ही सिल्वर या गोल्ड मेडल की उम्मीद पूरी नहीं हो सकी, लेकिन CAS (कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट) में चली सुनवाई के दौरान पूरा देश उनके साथ खड़ा रहा। इस समर्थन को देखकर विनेश की आंखों में आंसू आ गए और वह भावुक हो गईं।

यहां हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें

विनेश फोगाट ने अपने देशवासियों के इस प्यार और सम्मान को देखकर कहा कि यह उनके लिए बेहद खास और प्रेरणादायक है। विनेश, जो ओलंपिक की कुश्ती स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनी थीं, को दुर्भाग्यवश अंतिम मुकाबले से पहले वजन तय मानक से 100 ग्राम अधिक होने के कारण डिसक्वालीफाई कर दिया गया था। बाद में, जब मामला CAS में गया, तो उनकी सिल्वर मेडल दिए जाने की अपील को खारिज कर दिया गया।

यहां हमारे ट्विटर से जुड़ें

विनेश के गांव में भी उनके भव्य स्वागत की तैयारी की जा रही है। उनके भाई हरिंदर सिंह ने बताया कि कुश्ती और इस खेल के प्रशंसक बड़ी संख्या में एयरपोर्ट पर विनेश का स्वागत करने पहुंचे हैं और गांव में भी उनके सम्मान में विशेष आयोजन किए जा रहे हैं। विनेश फोगाट आज पूरे देश के लिए एक प्रेरणा स्रोत बन गई हैं, और उनकी इस वापसी को लोग गर्व और सम्मान के साथ देख रहे हैं।

और पढ़ें

Share This Article
Exit mobile version