Kanpur: हनुमंत विहार में पिता ने की बेटे की निर्मम हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Kanpur: हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के आशा नगर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां पिता ने अपने ही बेटे की निर्मम हत्या कर दी। कारपेंटर सुभाष विश्वकर्मा (Subhash Vishwakarma) की हत्या उसके पिता राकेश विश्वकर्मा (Rakesh Vishwakarma) ने लोहे की रॉड से की थी। पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया और हत्या में इस्तेमाल की गई लोहे की रॉड भी बरामद कर ली गई है।

Kanpur: पुलिस के अनुसार, घटना विगत रात की है जब सुभाष सो रहा था। उसके पिता राकेश ने लोहे की रॉड से सुभाष के सिर पर ताबड़तोड़ छह बार वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार (DCP South Ravindra Kumar) ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुभाष के सिर पर हुए गहरे चोट के निशान की पुष्टि हुई है।

यहां हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें

Kanpur: पुलिस की पूछताछ में राकेश ने शुरू में गुमराह करने की कोशिश की और कहा कि उसके बेटे को शैतान ने मारा है। लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद राकेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने राकेश की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई लोहे की रॉड को बरामद कर लिया है।

Kanpur: हत्या के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले राकेश की पत्नी नंद कुमारी की कैंसर के चलते मौत हो गई थी। अपनी पत्नी की मौत के बाद राकेश अपने बड़े बेटे सुभाष को इसका जिम्मेदार मानने लगा था। साथ ही प्रॉपर्टी विवाद भी हत्या की एक बड़ी वजह बनकर सामने आई है।

यहां हमारे ट्विटर से जुड़ें

Kanpur: मूल रूप से बिल्हौर राघन गांव निवासी राकेश विश्वकर्मा, पत्नी नंद कुमारी और दो बच्चों, 15 वर्षीय अंकित और खुशबू के साथ हनुमंत विहार के आशा नगर में रहते थे। सुभाष के दो छोटे भाई, नीरज और सुधीर, घर से कुछ दूरी पर रहते हैं। घटना के दिन नंद कुमारी अपने बच्चों के साथ फतेहपुर गई हुई थी, जबकि राकेश घर पर था। सुबह सुभाष का कमरे में रक्तरंजित शव मिला।

Kanpur: शुरुआती जांच में पुलिस को किसी बाहरी व्यक्ति के घर में घुसने के सबूत नहीं मिले, जिसके बाद उन्होंने राकेश से सख्ती से पूछताछ की। अंततः राकेश ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और हत्या में इस्तेमाल की गई रॉड को पुलिस ने बरामद कर लिया।

और पढ़ें

https://hindistates.com/wp-content/uploads/2024/06/WhatsApp-Video-2024-06-22-at-2.01.06-PM.mp4
Share This Article
Follow:
धर्मेंद्र वाजपेई दैनिक भास्कर, शाह टाइम्स समेत देश के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में कार्य अनुभव के साथ इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पैनलिस्ट एवं डिजिटल मीडिया में पिछले 20 वर्षों से राजनैतिक, समसामयिक एवं अपराधिक खबरों पर स्वतंत्र विश्लेषक के रूप में सक्रिय हैं।
Exit mobile version