Hathras News: सेवादार का चौंकाने वाला बयान – ‘भोले बाबा परम ब्रह्म हैं, जिनकी मौत आई थी उन्होंने ही जान गंवाई’

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras) में सत्संग के बाद हुए हादसे के बाद नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा (Bhole Baba) के आश्रम में सेवादार की तरह काम करने वाले सत्यवान नाम के एक भक्त का चौंका देने वाला बयान सामने आया है। सत्यवान का कहना है कि बाबा जी ही ब्रह्म हैं और उनकी चरणों कि धूल लोगों के कष्टों को दूर कर देती हैं।

सत्यवान ने आज तक से कहा, “हमारे बाबा परम ब्रह्म हैं। वही सबको बनाए हैं। जिन लोगों की हादसे में मौत हुई, उनकी मौत आ गई थी। बाबा जी किसी से कोई पैसा नहीं लेते।”

यहां हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़ें

सत्यवान ने बताया कि भोले बाबा का यह आश्रम उस 10 बीघा जमीन पर बनाया गया है जो एक सेवादार ने दान में दी थी। नारायण साकार हरि के आश्रम ग्वालियर, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर, दिल्ली आदि कई जगह पर स्थित हैं और वो अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया भी होकर आए हैं।

Hathras News

मुख्य प्रवचनकर्ता सूरजपाल, जिन्हें ‘भोले बाबा’ (Bhole Baba) के नाम से भी जाना जाता है, अपनी गाड़ी में सवार होकर कार्यक्रम स्थल से निकल रहे थे। दोपहर के करीब 2 बजे, श्रद्धालुओं ने उनकी गाड़ी के मार्ग में धूल समेटना शुरू कर दिया। लाखों श्रद्धालुओं की बेतहाशा भीड के कारण, जो कार्यक्रम स्थल से निकल रही थी, उनमें से बहुत से नीचे बैठे, झुके हुए श्रद्धालु दबने कुचलने लगे और चीखपुकार मच गई।

यहां हमारे ट्विटर से जुड़ें

जीटी रोड के दूसरी ओर, लगभग तीन मीटर गहरे खेतों में भरे पानी और कीचड़ में भागती-भागती भीड को आयोजन समिति और सेवादारों ने अपने हाथों में लिए डंडों से जबरदस्ती रोक दिया, जिसके कारण भीड का दबाव और बढ़ गया। महिलाएं, बच्चे और पुरुष दबकर कुचले गए। थोड़ी देर बाद, लाशें बिछ गईं। इस बीच, भोले बाबा मौके से निकल गए, उनके सेवादारों ने किसी भी तरह की मदद नहीं की। अंतिम तक, स्थिति पर पुलिस के लोग ही नजर रखे रहे।

और पढ़ें

Share This Article
Exit mobile version